Today Breaking News

गाजीपुर जिले में 106 आंगनबाड़ी सहायिकाओं को मिला प्रमोशन - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के द्वारा विभाग में पूर्व से कार्यरत आंगनवाड़ी सहायिकाओं को प्रमोशन देकर उन्हें आंगनवाड़ी कार्यकत्री बनाया गया। जिसके लिए बुधवार को लखनऊ में सीएम योगी के द्वारा नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। वहीं गाजीपुर में नियुक्ति पत्र वितरण राइफल क्लब में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में किया गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह और विशिष्ट अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल रही। इस दौरान कुल 106 आंगनवाड़ी कार्यकत्रियो को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया।
जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप कुमार पांडे ने बताया कि जनपद के 4127 आंगनबाड़ी केंद्र के माध्यम से कुपोषित को सुपोषित करने और गर्भवती महिलाओं के पोषण की देखरेख के लिए विभाग के द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। इसमें तेजी लाने के लिए शासन के निर्देश पर अगस्त महीने में 709 आंगनबाड़ी सहायिकाओं से आवेदन लेकर आरक्षण प्रक्रिया के तहत लिस्ट को प्रमोशन हेतु शासन को भेजा गया था। जहां से 175 को सेलेक्ट कर लिस्ट जनपद को भेजा गया।
वही एक बार फिर जनपद स्तर पर जब स्कूटनी कराई गई तब 106 पात्र निकल कर आए। जिन्हें बुधवार से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बनाए जाने को लेकर नियुक्ति पत्र वितरित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस बात का ध्यान रखा गया है की उक्त कार्यकर्ता उक्त केंद्र का या फिर उस गांव के आसपास के रहने वाली हो।
उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ती को पोषण ट्रैक्टर पर कार्य करने के लिए शासन के द्वारा मोबाइल दिया जाता है। जो पूर्व में ही विभाग को प्राप्त हो चुका है। अब इन सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अगले एक सप्ताह में प्रशिक्षण देकर इन लोगों को मोबाइल वितरित कर दिया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, समस्त ब्लॉकों के सीडीपीओ और आंगनबाड़ी कार्यकत्रि मौजूद रही।
'