Today Breaking News

बंदर की हत्या करने वाले तीनों अब जायेंगे जेल, गड़ा शव निकाल पोस्टमार्टम को भेजा - UP News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. कानपुर दक्षिण के किदवई नगर वाई ब्लॉक में एक होटल कारोबारी के सुरक्षा गार्ड ने बंदर की गोली मारकर हत्या कर दी। उसे दफना भी दिया। पड़ोसी ने जब घटना का विरोध किया तो होटल कारोबारी, उसके पुत्र और सुरक्षा गार्ड ने घर में घुसकर पड़ोसी के साथ मारपीट की। पड़ोसी ने नौबस्ता थाने में तहरीर दी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली। बंदर का दफन शव निकलवाकर पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस को इस घटना में सुरक्षा गार्ड की तलाश है।
वाई ब्लॉक किदवई नगर निवासी अंजनी मिश्रा बिजली से संबंधित व्यवसाय करते हैं अंजनी के मुताबिक, उनके पड़ोस में होटल कारोबारी सुरेंद्र सिंह चौहान का परिवार रहता है। बीती 16 जनवरी को सुरेंद्र छत पर घूम रहे थे। उसी दौरान बंदर आ गए। सुरेन्द्र ने अपने सुरक्षा गार्ड अखंड प्रताप को बंदर को ठिकाने लगाने को कहा। गार्ड ने बंदूक से बंदर के सीने में गोली मार दी। इसके बाद घर के सामने बरगद के पेड़ के पास दफना दिया। इधर, 22 जनवरी को अंजनी मिश्रा सीसीटीवी फुटेज चेक कर रहे थे। तो उसमें सुरेंद्र सिंह चौहान, उनका बेटा सोनी व गार्ड अखंड प्रताप व दो अज्ञात लोग बंदर को घर के सामने दफनाते दिखाई दिए।

अंजनी मिश्रा ने बताया कि 22 जनवरी को उन्होंने सुरेन्द्र सिंह चौहान से घटना का विरोध किया तो सुरेन्द्र उसका बेटा सोनी चौहान व सुरक्षा गार्ड अखंड प्रताप मारपीट करने लगे। घर में घुसकर उन्होंने मारापीटा। सिर पर पिस्टल की बट से हमला कर दिया। जिसमें उन्हें काफी चोट आ गई। पुलिस से शिकायत की तो उन्होंने सुना नहीं।
धारा 452(बिना अनुमति घर में घुसना, चोट पहुंचाने के लिए हमले की तैयारी, हमला या गलत तरीके से दबाव बनाना), 323(मारपीट करना), 504(जानबूझकर बेईज्जत करना), 506 (जान से मारने की धमकी देना) और 429 (किसी जानवर की हत्या करना या अपाहिज करने को अपराध बनाती है)
कल यानी बुधवार को मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आया तो अंजनी मिश्रा की तहरीर पर सुरेन्द्र सिंह चौहान, सोनी चौहान और अखंड प्रताप के खिलाफ नौबस्ता थाने में एफआईआर दर्ज की गई। डीसीपी साउथ के मुताबिक बंदर के शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, जहां पर एयरगन से मारने की पुष्टि हुई है। डीसीपी साउथ ने बताया कि सुरक्षा गार्ड ने गोली मारी थी। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।
डीसीपी साउथ, रविन्द्र कुमार ने कहा कि सुरक्षा गार्ड ने बंदर को गोली मारी थी। उसके पोस्टमार्टम में एयरगन की गोली की पुष्टि हुई है। अंतिम संस्कार भी करा दिया है। आरोपित गार्ड की तलाश हो रही है। इसके अलावा जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई होगी।
'