Today Breaking News

प्यार किया... शादी भी कर ली, लेक़िन प्रेमी ने कर दी थी ये गलती...फिर जाना पड़ा जेल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. जमाना डिजिटल हो चुका है, लोग अपना सर्टिफिकेट बनवाने से लेकर घर बसाने का काम डिजिटली ही करने लगे हैं। इतना ही नहीं अब प्यार भी डिजिटल माध्यम से ही परवान चढ़ने लगा है। 
कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से सामने आया है, जहां एक युवक ने एक लड़की से फेसबुक पर दोस्ती कर ली, दोस्ती के बाद प्यार हुआ और प्यार के बाद दोनों ने शादी कर ली, लेकिन बाद में लड़की के सर्टिफिकेट ने युवक को जेल भिजवा दिया। 
पढ़िए क्या है पूरा मामला-
दरअसल, फेसबुक पर हुए प्यार में लुधियाना निवासी अमन को सलाखों के पीछे जाना पड़ा है। अमन ने जिस लड़की के साथ शादी रचा ली थी वह नाबालिग निकली। युवती के पिता की तहरीर पर फतेहपुर पुलिस ने युवती को सकुशल बरामद करते हुए युवक के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट में कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया है।
यह है पूरा मामला
पंजाब के लुधियाना निवासी अमन पुत्र रविंदर फतेहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की एक लड़की के बीच लगभग पांच माह पूर्व फेसबुक पर जान पहचान हुई थी। दोनों में बातचीत बढ़ते-बढ़ते प्यार तक पहुंच गई। 
अमन न केवल युवती को बहला फुसलाकर ले जाने में कामयाब रहा, बल्कि उससे शादी भी कर ली। 15 दिसंबर को युवती के पिता ने थाना फतेहपुर में तहरीर देकर अज्ञात युवक के खिलाफ अपनी पुत्री को बहला फुसलाकर ले जाने की तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।
मार्कशीट में नाबालिग मिली लड़की
इस पर फतेहपुर पुलिस ने टीम गठित करते हुए उसकी तलाश तेज की रविवार को सुबह फतेहपुर पुलिस ने युवक अमन को छुटमलपुर के निकट से दबोचने में कामयाबी हासिल की तथा युवती को भी सकुशल बरामद कर लिया।
थानाध्यक्ष फतेहपुर सत्येंद्र कुमार राय ने बताया कि अमन ने अपने बयान में फेसबुक पर जान पहचान होने के बाद युवती को बहला फुसलाकर ले जाने की बात स्वीकार की है। युवती की मार्कशीट के आधार पर वह नाबालिग है, इसलिए अमन के खिलाफ धारा 376 व 3/4 पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर उसे सभी कानूनी प्रक्रियाओं के बाद न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।
'