Today Breaking News

गाजीपुर बीएसए ने 8वीं तक के स्कूलों को 5 जनवरी तक बंद करने का दिया आदेश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में बढ़ती ठंड को देखते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक ने 1 से 8 तक की कक्षाएं बंद करने का आदेश दिया है। मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से ठंड में जबरदस्त इजाफा दर्ज किया गया है। शीतलहर और कड़ाके की ठंड के चलते लोगों का जनजीवन प्रभावित है। ऐसे में बच्चों का स्कूल जाना बेहद कष्टकारी बन चुका है। जिसे देखते हुए प्रशासन ने अवकाश की घोषणा की है।

जिला विद्यालय निरीक्षक कौस्तुभ कुमार सिंह ने बताया कि मौसम में अत्‍यधिक गलन एवं तापमान में गिरावट की आशंका को देखते हुए छात्र हित में जनपद के समस्‍त बोर्डो से संचालित राजकीय, असशासकीय, सहायता प्राप्‍त, स्‍व वित्‍त पोषित, सीबीएसई बोर्ड व आईसीएसआई बोर्ड की स्कूलों में एक से 8 तक की कक्षाएं पांच जनवरी तक बंद की गई हैं। उन्‍होने बताया कि जिन विद्यालयों में परीक्षा कार्य, प्री-बोर्ड की परीक्षाएं संचालित है। वह चलती रहेगी।
मालूम है कि पिछले कुछ दिनों से ठंड में इजाफा दर्ज किया गया है। शीतलहर के चलते लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो चुका है। वहीं कई दिन धूप न निकलने से गलन और बढ़ गई है। लोग गर्म कपड़े और अलाव के जरिए कड़कड़ाती ठंड से राहत पाने की कोशिशें में लगे हुए हैं। ऐसे में पठन-पाठन का कार्य भी प्रभावित हो चुका है।
'