Today Breaking News

गाजीपुर डीएम का आदेश: शीतलहर के चलते आंगनबाड़ी केंद्र रहेंगे बंद, विभागीय कार्य करती रहेंगी सहायिका

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के आंगनबाड़ी केंद्रों पर भीषण शीतलहर की वजह से ताला लटका हुआ है। दिलदारनगर क्षेत्र के उसिया गांव की आंगनबाड़ी सहायिका ने बताया कि बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा चलने वाले केंद्रों में प्री प्राइमरी स्कूल 3 साल से 6 साल के बच्चों के लिए चलाया जाता है। 
मौजूदा समय में भीषण शीतलहर को देखते हुए डीएम के आदेश पर 20 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। जिसको देखते हुए केंद्र को बंद किया गया है।
जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप कुमार पांडेय ने बताया कि यहां अधिकतर आंगनबाड़ी केंद्र प्राथमिक एवं जूनियर हाई स्कूल के विद्यालयों में चलते हैं। जिसे पूर्व में डीएम के आदेश पर 17 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया था, लेकिन अब एक बार फिर से भीषण शीतलहर को देखते हुए इस अवकाश को 20 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है।
कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि इस अवकाश के दिनों मे सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका अपने निर्धारित समय से केंद्र पर उपस्थित रहकर शीतकालीन अवधि में विभागीय कार्यों का संपादन करेंगी। जैसे टेक होम, राशन का वितरण, समुदायिक गतिविधियां ,विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम, ग्राम स्वास्थ्य पोषण दिवस तथा पोषण ट्रेकर से संबंधित समस्त कार्यों व अन्य शासकीय कार्यों का निर्वहन पूर्व की भांति करती रहेंगी। यदि इसमें किसी के द्वारा कोई लापरवाही की जाती है तो आगे विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
'