Today Breaking News

Ghazipur News: मकान में धमाका, किचन और घर का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मरदह थाना क्षेत्र के चंवर गांव स्थित एक मकान में रविवार की सुबह अचानक ब्लास्ट होने से रसोई और घर का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। आवाज सुनकर ग्रामीणों की घटना स्थल पर भीड़ लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गई। 

इस दौरान पता चला कि खाना बनाने के बाद रसोई घर को बंद कर दिया गया था और हवा निकलने के लिए खिड़की अथवा रोशनदान नहीं था। ऐसे में गर्म हवा से गैस बनने की वजह से ब्लास्ट हो गया। हालांकि अंदर रखा स्टोव, गैस सिलिंडर और फ्रीज सहित अन्य सामान सुरक्षित था। हादसे में कोई घायल नहीं हुआ।

चंवर गांव निवासी में विजेंद्र सिंह के मकान में ब्लास्ट की सूचना पर हड़कंप मच गया। गांव में जहां अफरा तफरी मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस और फाॅरेंसिक टीम ने घंटों जांच-पड़ताल की, तो पता चला कि मकान के किचन में गैस बनने (एयर पास न करने) के कारण जोरदार ब्लास्ट हुआ। इससे किचन एवं घर का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। हालांकि ब्लास्ट में कोई जनहानि नहीं हुई है।

इस संबंध में थानाध्यक्ष सुरेंद्र नाथ सिंह ने बताया कि फारेंसिक टीम की जांच में पता चला कि मकान के किचन में गैस बनने (एयर पास न करने) के कारण जोरदार धमाका हुआ। जांच पड़ताल से यह बात सामने आई कि किचन में परिजन गैस सिलेंडर व हीटर का प्रयोग करके दरवाजा बंद कर बाहर चले गए थे। जब तक वह वापस आते तबतक किचन में गैस हिटिंग की वजह से धमाका हो गया। वहीं पीड़ित विजेंद्र सिंह ने बताया घटना से लाखों रुपये की आर्थिक क्षति हुई है।

'