Today Breaking News

187 दिन बाद जेल से बाहर आई मुख्तार अंसारी की बहू...1 साल के बेटे को सीने से लगाकर खूब रोई

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्तार अंसारी की बहू और विधायक अब्बास की पत्नी निखत बानो 187 दिन बाद चित्रकूट जेल से रिहा हो गई। गुरुवार देर रात लगभग 10:30 पर निखत जेल से बाहर आई। जेल के बाहर उसका 1 साल का बेटा और भाभी खड़ी थी। इतने दिनों बाद मां को देखते ही बेटा रोने लगा। निखत ने भी दौड़कर बेटे को सीने से लगा लिया। इसके बाद खूब रोई। फिर कार में बैठकर रवाना हो गई।

दरअसल, 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट से निखत को जमानत मिली थी। जमानत देते हुए कोर्ट ने कहा था, ''निखत बानो का 1 साल का बच्चा है। उनको मानवीय आधार पर जमानत दी जा रही है।'' इसी साल, 11 फरवरी को निखत बिना परमिशन के चित्रकूट जेल में बंद पति अब्बास अंसारी से मिलने गई थी। तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में बंद थी।

जेलर के कमरे से चित्रकूट SP ने पकड़ा था

निखत अपने पति अब्बास से अक्सर मिलने जाती है, इस बात का इनपुट चित्रकूट DM और SP को गोपनीय तरीके से मिला। 11 फरवरी को भी यही जानकारी पुलिस तक पहुंची। इसके बाद जेल में रेड की गई। यहां एक कमरे में निखत बानो मिली। जिस कमरे में निखत थी, उसके बाहर ताला बंद था। पुलिस के मुताबिक, अफसरों के पहुंचने से थोड़ी देर पहले ही अब्बास को जेल कर्मियों ने निकाल दिया था। चेकिंग में निखत के पास से विदेशी करेंसी और मोबाइल बरामद हुआ। इसके बाद पूछताछ के बाद निखत को अरेस्ट कर लिया गया।

जेल अफसरों ने ली 5 लाख घूस, गिफ्ट में मिली KIA कार

जेल में निखत की गिरफ्तारी के 2 दिन बाद यानी 12 फरवरी, 2023 को SP वृंदा शुक्ला और DM अभिषेक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। दोनों ने मामले में बड़ा खुलासा करते हुए बताया था कि जेल अधीक्षक अशोक सागर, जेलर संतोष कुमार और वार्डन जगमोहन ने निखत और अब्बास को मिलाने के नाम पर पैसे और कई तरह के गिफ्ट लिए। निखत-अब्बास की मुलाकात कराने में डिप्टी जेलर चंद्रकला का भी हाथ था।

इनके पास घूस के 5 लाख 80 हजार रुपए, 2 मोबाइल फोन, एक KIA गाड़ी बरामद हुई। सभी इस वक्त जेल में हैं। जेल की कैंटीन के ठेकेदार नवनीत सचान ने निखत की साठगांठ जेल अधिकारियों से करवाई। मामले का पर्दाफाश होने के बाद 15 फरवरी को अब्बास अंसारी को चित्रकूट जिला जेल से कासगंज जेल ट्रांसफर कर दिया गया था।

ड्राइवर नियाज को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था

इस मामले में निखत के अलावा उनके ड्राइवर नियाज को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। विधायक अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी निखत बानो के खिलाफ IPC और एंटी करप्शन एक्ट के तहत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में जेलर संतोष कुमार पांडेय, डिप्टी जेलर पीयूष पांडेय और 5 जेल वार्डन को सस्पेंड कर दिया गया था।

निखत ने कहा था- सिर्फ पति से मिलने आई, कोई गुनाह नहीं किया

जेल में रंगेहाथ पकड़े जाने के बाद पूछताछ में निखत ने सफाई देते कहा था, "मैं निर्दोष हूं, पति से मिलने आई थी।" उसने यहां तक कहा, "कौन अपने परिवार और पति से मिलने नहीं जाता है। मैंने कोई गुनाह नहीं किया है, ना कोई साजिश रचने आई थी। मैं सिर्फ अपने पति से मिलने आई थी और जेल अधिकारियों से बात करके अपने पति से मिली हूं। कोई गुनाह नहीं किया है।"

'