Today Breaking News

गाजीपुर में लेखपालों ने विभाग को लौटाया स्मार्टफोन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में लेखपाल संघ कासिमाबाद के तहसील अध्यक्ष जितेंद्र यादव व मंत्री संजय पांडेय के नेतृत्व 30 लेखपालों ने अपने स्मार्टफोन शनिवार को कार्यालय में जमा कर दिया। लेखपाल संघ ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत क्रॉप कटिंग के लिए 2017 में सभी लेखपाल को स्मार्टफोन और 2019 में ई-डिस्ट्रिक्ट कार्य के लिए लैपटॉप उपलब्ध कराए गए थे।

उपलब्ध कराते समय बताया गया था कि 3 वर्ष बाद स्मार्टफोन एवं 5 वर्ष बाद लैपटॉप स्वतः अनुपयोगी मानते हुए नए उपलब्ध करा दिए जाएंगे। किंतु तहसीलों में सेवानिवृत्त होने की स्थिति में लेखपालों से स्मार्टफोन व लैपटॉप जमा कराए जाते हैं। लैपटॉप व स्मार्टफोन वर्तमान में कार्य नहीं कर रहे हैं। जिससे उनके अनुपयोगी होने के कारण गुम होने की आशंका बनी रहती है और उसके बाद लेखपाल किसी उत्पीड़न की कार्रवाई से आशंकित है।

गुणवत्ता के स्मार्टफोन एवं लैपटॉप उपलब्ध कराए

उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ पूर्व में भी पत्राचार एवं वार्ता के माध्यम से स्मार्टफोन और लैपटॉप अनुपयोगी होने के संबंध में विभाग को अवगत करा चुका है किंतु इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। तहसील अध्यक्ष जितेंद्र यादव ने बताया कि उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ की सर्वोच्च समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि 19 अगस्त को प्रदेश के समस्त तहसीलों में समस्त लेखपाल अपने-अपने सरकारी स्मार्टफोन लैपटॉप को रजिस्ट्रार कार्यालय में जमा करा देंगे।मांग किया कि विभाग गुणवत्ता के स्मार्टफोन एवं लैपटॉप उपलब्ध कराए जिससे भविष्य में क्राप कटिंग व ई-डिस्ट्रिक्ट का कार्य प्रभावित न हो सके।

ये लोग रहे मौजूद

इस दौरान उपेंद्र यादव, सोभनाथ यादव, उपेंद्र कुमार, उपेंद्र नाथ राय, राधेश्याम, संजीव कुमार सिंह, मीना चौहान, पूजा रानी, सुष्मिता सिंह, माधवी राय, मुकेश कुमार, राजेश कन्नौजिया, कुंदन लाल आदि मौजूद रहे।

'