Today Breaking News

गाजीपुर में हाईवे और बाजार के आसपास 35 प्रतिशत तक बढ़ेगा सर्किल रेट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पांच साल बाद सर्किल रेट 35 प्रतिशत तक बढ़ाने की तैयारी है। निबंधन व राजस्व विभाग से तैयार प्रस्तावित रेट को डीएम आर्यका अखौरी के निर्देश पर दूसरी बार संशोधित किया गया है। इस बार हाईवे और बाजार के आस-पास की जमीनों के सर्किल रेट में अच्छी खासी बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव दिया गया है।

16 अगस्त तक प्रस्तावित रेट पर आपत्ति मांगी गई है। अगस्त के अंत तक इसे लागू करने की संभावना है। जिले में पांच साल बाद जमीनों का सर्किल रेट बढ़ाने की प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए सभी तहसीलों के एसडीएम, तहसीलदार व उपनिबंधक की टीम ने प्रस्ताव तैयार किया था।

पिछले दिनों डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई स्थानों पर प्रस्तावित रेट और बाजार के रेट में काफी अंतर मिला। इसके बाद डीएम ने हाईवे व बाजारों के आस-पास की जमीनों के रेट को पुन: रिवाइज करने के निर्देश दिए थे।

35 प्रतिशत तक बढे़गा सर्किल रेट

दोबारा से तैयार रिपोर्ट में खेती की जमीन का 20 और हाईवे व बाजार के आसपास की जमीनों का 35 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी की संस्तुति की गई है। नौ से 16 अगस्त तक इस पर आपत्तियां मांगी गई है। डीएम से अनुमति के बाद लागू किया जाएगा।

प्रस्तावित रेट में सबसे अधिक बढ़ोत्तरी कासिमाबाद तहसील में करने की है। दरअसल, मुहम्मदाबाद के करीब 428 गांव कासिमाबाद में शामिल किए गए थे। नई तहसील बनने के बाद से अब तक सर्किल रेट मुहम्मदाबाद का ही चल रहा था। सहायक महानिरीक्षक निबंधन प्रेमप्रकाश का कहना है कि आपत्तियों के निस्तारण और डीएम की अनुमति के बाद इसे लागू किया जाएगा।

'