Today Breaking News

सीएम योगी ने श्रीकाशी विश्वनाथ में किया बाबा का जलाभिषेक

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम काशी के कोतवाल कालभैरव और श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन किए। साथ ही पूजा अर्चना की। इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सावन महीने में मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाए। दर्शनार्थियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराई जाए।

योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार शाम वाराणसी पहुंचे हैं। सीएम का हेलीकाप्टर शाम पांच बजे पुलिस लाइन मैदान में उतरा और वहां से सीएम सर्किट हाउस पहुंचे। सीएम ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ सर्किट हाउस सभागार में समीक्षा बैठक की। समीक्षा के बाद भाजपा पदाधिकारियों से मुलाकात की और लोकसभा चुनाव की तैयारियों की जानकारी ली। सीएम के आगमन पर सरकारी महकमा सतर्क और तैयारियों में जुटा नजर आया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को समीक्षा बैठक में कहा कि विकास एवं निर्माण कार्यों की रफ्तार तेज करें। रिंग रोड के किनारे शहर का विस्तार और बस स्टेशन स्थापित किए जाने पर चर्चा की। रिंग रोड के किनारे ट्रांसपोर्ट नगर बसाया जाए, वेयरहाउस को स्थानांतरित कराया जाए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी को संचारी रोग से निपटने का निर्देश दिया। डेंगू, चिकनगुनिया आदि संक्रामक रोगों के दृष्टिगत अस्पतालों में समुचित व्यवस्था की बात कही। निर्देश दिया कि ओपीडी में डॉक्टरों की 24 घंटे उपस्थिति सुनिश्चित हो और सर्विलांस टीम एक्टिव रहे।

देर रात सीएम योगी ने जलापूर्ति परियोजना का किया निरीक्षण...

सीएम योगी के साथ कमिश्नर कौशल राज शर्मा व जिलाधिकारी एस. राजलिंगम उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की प्राथमिकता में स्वच्छता है और स्ट्रीट वेंडरों को जोनों में सुरक्षित पुनर्वास किया जाए। शहर की नियमित सफाई हो तथा रोजाना कूड़े का उठान हो। टॉयलेट एवं यूरिनल की नियमित साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों को मिले।

वाराणसी के अपना घर आश्रम में निराश्रितों से जानकारी लेते सीएम योगी आदित्यनाथ।

सीएम योगी अपना घर आश्रम गए और निराश्रितों से मुलाकात की। भेलूपुर जल संस्थान से वरुणा में की जा रही जलापूर्ति के बारे में जानकारी ली। बैठक में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, पूर्व मंत्री और दक्षिण विधायक नीलकंठ तिवारी, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक टी. राम, कमिश्नर कौशल राज शर्मा, पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन जिलाधिकारी एस. राजलिंगम शामिल रहे।

बाढ़ के संभावित प्रभाव पर की चर्चा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए सभी संभावित तैयारी पूर्ण किए जाने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि बाढ़ की स्थिति में क्षेत्र के प्रभावित लोगों को फौरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए, इसमें कतई विलंब नहीं होना चाहिए। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था के साथ-साथ पुलिस की भी पेट्रोलिंग कराई जाए। जन शिकायतों के निस्तारण आईजीआरएस, मुख्यमंत्री पोर्टल से निर्धारित समय सीमा में सुनिश्चित किया जाए।

राजस्व वादों को भी प्राथमिकता पर निस्तारण किए जाने पर विशेष जोर दिया। तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं राजस्व विभाग के फील्ड के अधिकारी/कर्मचारी अपने-अपने तैनाती स्थल पर ही रात्रि निवास करें। थानेदार भी अपने-अपने थाना क्षेत्र में ही निवास करें।

जनपद में वाहनों के अवैध स्टैंड कहीं भी नहीं रहने चाहिए। जनपद की सीमाओं पर क्यों पर पैनी नजर रखी जाए। स्मार्ट सिटी के इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मॉनिटरिंग सिस्टम के सिग्नल की संख्या और बढ़ाई जाने का निर्देश दिया।

'