Today Breaking News

गाजीपुर में गंगा का जलस्तर तीन दिन में एक मीटर ऊपर पहुंचा, 53.690 मीटर पहुंचा लेवल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में गंगा नदी का जलस्तर पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ने लगा है। बीते तीन दिनों में गंगा का जलस्तर तेजी के साथ ऊपर आया है। लगातार बारिश की वजह से 72 घण्टे के भीतर ही गंगा के जलस्तर में 1 मीटर की बढ़ोतरी देखी गई है। जिला आपदा विशेषज्ञ अशोक राय ने बताया कि सोमवार सुबह 8 बजे तक गंगा के जलस्तर में 1 सेंटीमीटर प्रति घण्टा की रफ्तार से बढ़ाव दर्ज किया गया। यह बढ़ाव पिछले कई दिनों से जारी है। सोमवार को गंगा का जलस्तर 53.690 मीटर है। गाजीपुर में 61.550 मीटर पर चेतावनी बिंदु है।

जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ चुका है

गंगा के बढ़ते जलस्तर और आगामी दिनों में संभावित बाढ़ को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ चुका है। गंगा का पानी लगातार बढ़ता हुआ दर्ज किया जा रहा है। 30 जून को जहां जलस्तर 52.690 मीटर दर्ज किया गया। वहीं आज दर्ज किए गए आंकड़े में काफी इजाफा हुआ है। गंगा 53.690 मीटर के ऊपर बह रही है।

नदी के ऊपरी इलाकों और उत्तराखंड आदि स्थानों पर रुक-रुक कर हो रही बरसात से आने वाले दिनों में नदी के जलस्तर में और बढ़ोतरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। गंगा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए लोगों को सतर्क कर दिया गया है।

'