Today Breaking News

Ghazipur Weather Today: क्या गाजीपुर में आज बारिश होगी? जानें क्या है मौसम विभाग का अपडेट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. Ghazipur Weather Today: यूपी के गाजीपुर (Ghazipur) में उमस भरी गर्मी का सितम झेल रहे लोगों को अब राहत मिली हैं. रविवार की तड़के बारिश के बाद आज यानी सोमवार (31 जुलाई) को भी मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार को भी गाजीपुर, वाराणसी, मऊ, बलिया और आस आस के इलाकों में दिन से एक से दो बार बारिश की बौछार हो सकती है. इसके अलावा आने वाले तीन से चार दिनों तक रुक रुक कर बारिश का ये दौर जारी रहेगा.

गाजीपुर में आज का मौसम (Ghazipur Weather Today)
गाजीपुर में आज का मौसम (Ghazipur Weather Today)

उधर, रविवार यानी 30 जुलाई की तड़के हुए बारिश के बाद वाराणसी में मौसम थोड़ा सुहाना बना रहा. नमी के कारण हवाएं भी थोड़ी ठंडी रही जिससे काफी हद तक लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं अधिकतम तापमान में भी 2 डिग्री सेल्सियस तक कि गिरावट आई. मौसम सुहाना होने के कारण घाटों पर भी अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली. आईएमडी के वेबसाइट के मुताबिक सोमवार को भी पूरे दिन आसमान में बादलों की आवाजाही रहेगी. इसके अलावा बारिश की बौछार भी हो सकती हैं.

33 डिग्री तक पहुंच सकता है पारा

बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अब गाजीपुर, वाराणसी, मऊ, बलिया और आसपास के जिलों में मौसम बारिश के अनुकूल बना हुआ है. 4-5 अगस्त तक फिलहाल बारिश के आसार दिख रहे है. उम्मीद है कि इस बीच तापमान और लुढ़कर 33 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है.

'