Today Breaking News

गाजीपुर में बिजली आपूर्ति बाधित होने से ग्रामीणों में आक्रोश, किसान परेशान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जखनियां विद्युत उपकेंद्र पर बार-बार बिजली आपूर्ति बाधित होने की समस्या को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बीते दिनों इसी समस्या को लेकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उप जिलाधिकारी केके सिंह को पत्रक सौंपा था।
भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष प्रमोद वर्मा ने कहा जखनियां तहसील केंद्र है। यहां विद्युत उपकेंद्र स्थापित है, लेकिन उपकेंद्र पर बिजली होते हुए भी जखनियां तहसील के ग्रामीण अंचल एवं बाजार में जर्जर तारों की वजह से विद्युत आपूर्ति हमेशा बाधित रहती है। यहां के तार लगभग 30 वर्ष पुराने हैं जो काफी जर्जर हो गए हैं और आए दिन टूट कर गिरते रहते हैं। थोड़ी सी भी हवा तेज चलती है या बारिश होती है तो विद्युत आपूर्ति पूरी तरह बंद हो जाती है।
जखनियां तहसील केंद्र का फीडर आज तक अलग नहीं किया गया है। जखनिया तहसील मुख्यालय, बाजार की लाइट ग्रामीण फीडर भुड़कुड़ा से जोड़कर चलाई जाती है, जिससे हमेशा फॉल्ट रहता है और जहां बिजली 18 से 20 घंटा मिलनी चाहिए वहां से सिर्फ 6 से 8 घंटा उपलब्ध हो पाती है।
लो वोल्टेज की वजह से सिंचाई बाधित
उन्होंने कहा कि इस समय धान की बोआई और रोपाई का समय है। किसानों को बिजली की आवश्यकता है, लेकिन हमेशा लो वोल्टेज और बार-बार विद्युत ट्रिप होने की वजह से किसानों को अपने नलकूपों को चलाने में काफी समस्या का सामना सामना करना पड़ रहा है। इन समस्याओं को यहां के संबंधित अधिकारियों से बार-बार अवगत कराया गया है पर इसका आज तक कोई समाधान नहीं निकला। उन्होंने मांग किया कि जखनिया कि जर्जर तारों को बदला जाए एवं जखनियां मुख्यालय बाजार के लिए अलग फीडर की व्यवस्था की जाए, जिससे सुचारू रूप से बिजली की सप्लाई हो सके।
'