Today Breaking News

मऊ जिले के सिपाही ने बलिया की युवती के साथ किया दुष्कर्म, दो साल से कर रहा था शोषण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. जौनपुर के सुजानगंज थाने में तैनात एक सिपाही ने बलिया निवासी युवती से शादी का झांसा देकर दो साल से दुष्कर्म करता रहा। युवती गर्भवती हुई तो गर्भपात भी करा दिया। पीड़िता की तहरीर पर लाइन बाजार थाने में आरोपी सिपाही और उसके पिता समेत तीन लोगों के खिलाफ बीते बुधवार को दुष्कर्म व भ्रूण हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी सिपाही मऊ जिले का निवासी है।

बलिया निवासी युवती अपने परिवार के साथ जौनपुर शहर में रहती है। उसका मनीष चौहान (सिपाही) निवासी रानीपुर जिला मऊ के यहां दूर की रिश्तेदारी है। आरोप है कि घर आने जाने के दौरान मनीष झांसा देकर 21 जून 2022 को युवती को बलिया के एक होटल में ले गया। जहां जबरन दुष्कर्म कर वीडियो बना लिया और डराकर व धमकी देकर उसके बाद भी दुष्कर्म करता रहा।

कई दिन तक जबरन घर में रखा

बाद में मऊ के सलाहाबाद मोड़ पर स्थित एक घर में जबरन रखकर कई दिनों तक प्रताड़ित करता रहा। पीड़िता के अनुसार आरोपी ने गर्भ ठहरने के बाद गर्भपात भी कराया। पांच जनवरी 2023 को फिर मनीष ने युवती को न्यायालय में सुलह के लिए बुलाया और झांसा देकर गाड़ी में बैठा लिया।

सुनसान स्थान पर ले जाकर दुष्कर्म किया। पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से मामले में दोषी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की। इस संबंध में लाइन बाजार थाने के प्रभारी निरीक्षक आदेश त्यागी ने बताया कि एसपी के निर्देश पर आरोपी सिपाही और उसके पिता समेत तीन लोगों के खिलाफ दुष्कर्म व भ्रूण हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसमें सिपाही को लाइनहाजिर कर दिया गया है।

महिला से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

शाहगंज क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने आरोप लगाया कि मनरेगा में मजदूरी करते समय महिला को बहला-फुसलाकर शादी का झांसा देते हुए गांव के ही एक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के दौरान विवाहिता का मोबाइल से एक वीडियो क्लिप भी बना लिया। वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए महिला के साथ तीन महीने तक दुराचार करता रहा।

पीड़िता ने स्थानीय कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई।  क्षेत्राधिकारी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी राजेश पुत्र अच्छेलाल निवासी सिधाई पर दुष्कर्म से संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

'