Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर से मऊ और आजमगढ़ जाने वालों का सफर हुआ महंगा, वाराणसी-गोरखपुर फोरलेन पर दूसरा टोल प्लाजा शुरू

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर में वाराणसी-गोरखपुर राजमार्ग (NH-29) पर ग़ाज़ीपुर के बिरनो के डाडीकला गांव के पास टोल टैक्स शुरू हो गया। इस मार्ग पर कैथी के बाद पड़ने वाला यह दूसरा टोल है। ऐसे में अब वाराणसी से गोरखपुर जाने वालों की जेब पर बोझ बढ़ेगा। यही नहीं ग़ाज़ीपुर से मऊ और आजमगढ़ जाने वालों की भी जेब ज्यादा ढीली होगी।

जंगीपुर के डांडी कला का टोल प्लाजा शुरू होने से दैनिक यात्रा करने वालों को तगड़ा झटका लगा है। महंगे पेट्रोल के बाद उनकी जेब पर टोल टैक्स का बोझ भी बढ़ जाएगा। सभी निजी वाहनों के किराये में इजाफा होगा। कुछ निजी बस संचालकों ने भी किराया बढ़ा दिया। मैजिक से यात्रा करना भी महंगा होगा। अचानक टोल प्लाजा शुरू होने से जाम के साथ साथ कुछ यात्री और टोल कर्मियों में नोकझोक देखने को मिला।

वाराणसी-गोरखपुर फोरलेन का शिलान्यास 2016 में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किया था। इसके बाद करीब पांच सालों में ग़ाज़ीपुर तक काम पूरा हो गया। अक्तूबर में कैथी में इस मार्ग पर पहला टोल शुरू किया गया। मैनेजर विक्रम सिंह बताया कि 23 मार्च को टोल प्रारम्भ होना था, लेकिन कार्यदायी संस्था द्वारा कुछ तकनीकी कार्य पूर्ण न करने की वजह से अब टोल टैक्स वसूली चालू की गयी है।

'