Today Breaking News

84 साल के बुजुर्ग ने 11 बार लगवाया कोरोना वैक्सीन, बोला- खत्म हो गई बीमारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, पटना. कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत सरकार ने टीकाकरण अभियान को और सुदृढ़ बनाने के लिए महत्वपूर्ण फैसले ले रही है. इसी क्रम में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बिहार से एक ऐसी खबर आ रही है जिसे सुनने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल यहां एक शख्स ने दो बार नहीं बल्कि 11 बार कोरोना वैक्सीन लगवाया है. व्यक्ति ने 10 माह में 11 बार कोरोना का टीका लगवाने का दावा किया है. शख्स का कहना है कि कोरोना की वैक्सीन लगवाने से उसके घुटने का दर्द काफी सही हो गया.

यह अजीबोगरीब मामला बिहार के मधेपुरा का है. यहां 84 साल के सेवानिवृत्त डाककर्मी ब्रह्मदेव मंडल ने दावा किया है कि उसने अब तक कोरोना वैक्सीन की 11 डोज ले ली है. इतना ही नहीं उसका यह भी दावा है कि वैक्सीन से उसे काफी फायदा हुआ है जिस कारण वे बार-बार ले रहा है. बीते दिन वह वैक्सीन लेने के लिए चौसा पीएचसी गया था लेकिन वहां वैक्सीनेशन बंद हो गया था इसलिए 12वीं डोज नहीं ले सका.

एक ही मोबाइल नम्बर पर दो बार टीका लगवाया

ब्रह्मदेव के अनुसार 13 मार्च 2021 से 30 दिसंबर तक उन्होंने 11 बार कोरोना का टीका लगवाया है. उन्होंने बताया कि नौ बार उन्होंने एक ही आधार कार्ड पर और दो बार एक ही मोबाइल नंबर पर कोरोना का टीका लगवाया है.

होगी जांच

वहीं इस मामले में सिविल सर्जन अमरेंद्र नारायण शाही ने बताया कि एक ही आधार नंबर पर एक व्यक्ति द्वारा नौ बार कोरोना का टीका लगवाना संभव नहीं है. वैसे मामले की जांच कराई जाएगी. जांच के बाद ही उनके दावे की सच्चाई का पता चल सकेगा.

'