Today Breaking News

मुफ्त टैबलेट ऑनलाइन फॉर्म 2021: मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन पाने के लिए यहां भरें फॉर्म, जानें आखिरी तारीख

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार की फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन योजना को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा है कि छात्रों को 20 नवंबर तक फॉर्म भरकर जमा करना होगा करीब एक करोड़ छात्रों को मुफ्त में मोबाइल और टैबलेट बांटेगी इस योजना के तहत सरकार तकनीकी, चिकित्सा और नर्सिंग संस्थानों से स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट देंगी।

इसके लिए यूनिवर्सिटी ने लिंक जारी कर दिया हैं , https://ddugu.ac.in/ पर जाकर छात्र मुफ्त टेबलेट के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  इसके बाद आप प्रिंट या ऑफलाइन फॉर्म को संबंधित कार्यालय में जाकर जमा कर सकते हैं। 

विश्व विद्यालय प्रशासन ने सभी बच्चों के फार्म भरने की जिम्मेदारी संबंधित कार्यालय को सौंपी है और 20 नवंबर तक इसे पूरा करने को कहा है। टैबलेट और स्मार्टफोन के वितरण के लिए कंपनी का चयन करने का काम भी शुरू हो गया है।

सरकार नवंबर के अंत तक इसे पूरा करने का प्रयास कर रही है, ताकि विधानसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण शुरू किया जा सके। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की हैं, जिसमें उन्होंने इस योजना के लिए योग्य छात्रों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इस महीने के अंत तक स्टूडेंट्स को टैब और स्मार्टफोन बांट दिए जाएंगे। सरकार का कहना है कि इससे छात्र डिजिटली एक्टिव हो जाएंगे और नौकरी में भी मदद मिलेगी। उनका उद्देश्य छात्रों को डिजिटली जागरूक करना हैं।

'