Today Breaking News

रक्सौल-लोकमान्य तिलक सुपर फास्ट ट्रेन के गुजरते ही टूटी रेल पटरी, बड़ा हादसा टला - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के गहमर स्टेशन के अप मेन लाइन की रेल पटरी मंगलवार की भोर में सुपर फास्ट के गुजरते ही टूट गई। संयोग अच्छा रहा कि आन ड्यूटी स्टेशन उपाधीक्षक सुबोध कुमार की नजर पड़ गई और बड़ा हादसा होने से टल गया। टूटे स्थान पर क्लैंप बांधकर अप मेन लाइन पर ट्रेनों को 30 किमी प्रति/घंटा पूरे दिन काशन के जरिये परिचालन पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

मंगलवार को अप में 05547 रक्सौल-लोकमान्य तिलक सुपर फास्ट के गुजरते ही स्टेशन में लगा पैनल कंट्रोल मशीन पर बनी रेल पटरी सर्किट से लाल दिखने लगा। यह देख स्टेशन उपाधीक्षक ने इसकी सूचना तत्काल दानापुर नियंत्रण कक्ष को दी। 

स्टेशन के रेल कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर देखा तो अप लाइन के रेलवे गेट 81बी-1 व 80बी के बीच किलोमीटर 681/7 के पास तथा स्टेशन लिमिट के अप स्टाटर सिग्नल के पास किलो मीटर संख्या 682/7 के पास रेल पटरी टूटी मिली। 

इस बीच नियंत्रण कक्ष से सूचना पाकर रेल पथ निरीक्षक उपेंद्र कुमार अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचे और क्लैंप बांध कर परिचालन बहाल कराया। उन्होंने बताया कि डाउन मेल लाइन से जुड़े ट्रेनों को पूरे दिन काशन के जरिये लूप लाइन से चलाया गया। ट्रेनों के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है। रेल पटरी अगले दिन बदली जाएगी।

'