Today Breaking News

बनारस में डग्गामार 18 बसों को सीज करने के साथ किया चालान, बस मालिकों में अफरा-तफरी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा के निर्देश पर यातायात और परिवहन विभाग ने संयुक्त रूप से डग्गामार व टैक्स बकाएदार बसों के खिलाफ दूसरे दिन मंगलवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कार्रवाई की। संयुक्त रूप से चली कार्रवाई से बस मालिकों में अफरा-तफरी मच गई। नाराज बस मालिक मौके पर पहुंच गए लेकिन उनकी बसों का चालान हो चुका था। 20 आटो रिक्शा व एक बसों को पुलिस लाइन में सीज किया गया, उनके प्रपत्र पूरे नहीं थे। 18 बसों का चालान किया गया।

परिवहन विभाग से तय रूट पर परमिट लेने के बाद भी कई बसें उन मार्गों पर संचालित नहीं हो रही है। दूसरे मार्गों पर बसों के संचालित होने की शिकायत मिलने पर डीएम ने बैठक कर नाराजगी जाहिर की थी। परिवहन अधिकारियों को चेतावनी देते हुए डीएम ने सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। यात्रीकर अधिकारी केकी मिश्रा ने आजमगढ़, बाबतपुर और रिंग रोड पर चेकिंग की।

उन्होंने 25 टन ओवरलोड एक ट्रक का चालान किया तथा पांच बसों का चालान करने के साथ एक क्रूजर को बड़ागांव थाने में सीज किया। अपर पुलिस उपायुक्त यातायात दिनेश कुमार पुरी खुद अधिकारियों के साथ सड़क पर उतर गए। उन्होंने गोलगड्ढा के पास एक बस पकड़ी। बस का कागजात सही नहीं होने पर उन्होंने परिवहन अधिकारी को बुलाकर उस बस को पुलिस लाइन में सीज करवा दिया। उन्होंने बताया कि डग्गामार बसों साथ आटो रिक्शा के खिलाफ भी अभियान चलाया जा रहा है।

गोलगड्ढा के पास से 20 डग्गामार आटो रिक्शा को पकड़कर पुलिस लाइन में सीज किया गया। सर्किल के सभी प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिया गया है कि डग्गामार सभी वाहनों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करें। किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। आरटीओ (प्रवर्तन) यूबी सिंह ने बताया कि यात्रीकर अधिकारी कौशलेंद्र यादव, कन्हैया गुप्ता, केकी मिश्रा और मिथिलेश सिंह को डग्गामार बसों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

'