Today Breaking News

खुशखबरी! SBI ग्राहक अब बिना डेबिट कार्ड के भी ATM से निकाल सकते हैं रूपये, जाने कैसे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ हैं की आप कैश लेने के लिए एटीएम (ATM) जाये लेकिन आप अपना एटीएम कार्ड लाना भूल गए हो और बिना कॅश लिए ही घर लौटना पड़ा हो? ऐसा लगभग सभी के साथ कभी न कभी तो हुआ ही होता है। लेकिन अगर आप भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक हैं, तो अब आपको एटीएम से कैश  निकालने के लिए डेबिट कार्ड की आवश्यकता नहीं होगी। SBI की नयी सुविधा के तहत आपको ये सर्विस मिलेगी।

ग्राहक बिना एटीएम कार्ड के मशीन से कैश निकालने के लिए एसबीआई योनो का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सुविधा का फायदा आप एसबीआई के किसी भी एटीएम से कैश निकाल समय ले सकते हैं। इसके अलावा ऐप पीओएस टर्मिनलों और ग्राहक सेवा बिंदुओं पर भी अच्छी तरह से काम करता है। एसबीआई बैंक के ग्राहक योनो ऐप का यूज करके एसबीआई एटीएम से न्यूनतम 500 रुपये और अधिकतम 10,000 रुपये निकल सकते हैं जिसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

सबसे पहले अपने फोन में YONO ऐप में लॉग इन करें। होम पेज पर YONO Cash पर क्लिक करें।उसके बाद योनो कैश के तहत एटीएम सेक्शन पर क्लिक करें।और आपको जो भी अमाउंट चाहिए वो डाले उसके बाद 6 अंकों का पिन बनाएं।यह पिन बनाने के बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक योनो कैश ट्रांजैक्शन नंबर आएगा। 

नंबर केवल 6 घंटे के लिए ही वैध होगा।इस प्रक्रिया के बाद अब एटीएम में योनो कैश ऑप्शन पर टैप करें। रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा गया योनो कैश ट्रांजैक्शन नंबर और आपके द्वारा जेनरेट किया गया 6 अंकों का पिन डालें। प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब आप एटीएम से कैश निकाल सकते हैं। यह सरल प्रकिया सेफ भी हैं और इससे आपको खाली हाथ भी नहीं लौटना पड़ेगा।

'