Today Breaking News

अश्लील ग्रुप में अध्यापिका को बनाया एडमिन, आरोपित बोला - 'व्हाट्सप्प ग्रुप बनाने का बहुत शौक है?'

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. कंपोजिट विद्यालय (गोइठहां) में एक महिला हेडमास्टर के नाम से किसी अज्ञात व्यक्ति ने वाट्स-एप पर एक अश्लील ग्रुप बना दिया। अश्लील नाम के इस ग्रुप का एडमिन भी हेडमास्टर को बना दिया है। अध्‍यापिका ने यह देखा तो उनके होश उड़ गए। आनन फानन महिला शिक्षिका ने इस बात की जानकारी घर वालों को देने के साथ वरिष्‍ठ अधिकारियों को भी सूचना दे दी। 

अध्‍यापिका से इसकी शिकायत मिलने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी राम टहल ने इस प्रकरण को काफी गंभीरता से लिया है। उन्हाेंने इस संबंध में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए लालपुर -पांडेयपुर थाने को तहरीर दी है। पुलिस इस शिकायत के आधार पर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही संबंधित आरोपित की तलाश शुरू हो गई है। जल्‍द ही आरोपित कानूनी शिकंजे में होगा। 


कोरोना महामारी को देखते हुए बेसिक शिक्षा विभाग ने परिषदीय विद्यालय के अध्यापकों से आनलाइन पढ़ाने का निर्देश दिया है। इस क्रम में अध्यापक अभिभावकों का वाट्स-एप ग्रुप बनाकर भी बच्चों को आनलाइन पढ़ा रहे हैं। इसके अलावा अध्यापक घर-घर जाकर अभिभावकों से भी संपर्क कर रहे हैं। इस क्रम में एक अध्यापिका गोइठहां गांव में भ्रमण कर रही थी। इस दौरान वह कई बच्चों व अभिभावकों से भी मिलीं और आनलाइन पढ़ाई को लेकर सभी को सक्रिय होने और डिजिटल एजुकेशन पर आने की अपील भी कीं। 


अध्यापिका का आरोप है कि गत दो जुलाई की रात एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया है। उसने धमकी दी कि तुम्‍हें वाट्स-एप पर ग्रुप बनाने का बहुत शौक है। तुम्हारे नाम से ऐसा ग्रुप बनाएंगे कि तुम गांव में चेहरा दिखाने लायक नहीं रहोगी। इसके तत्कात बाद उनसे वाट्स-एप पर एक ग्रुप बना दिया और उसमें 125 लोगों को जोड़ कर मुझे एडमिन बना दिया। शिक्षिका ने इसकी शिकायत साइबर सेल और बीएसए से भी की। बीएसए राकेश सिंह ने बताया कि मोबाइल नंबर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। ऐसे में आरोपी व्यक्ति के खिलाफ जल्द कार्रवाई होने की संभावना है।

'