Today Breaking News

वाराणसी प्रशासन ने ढाई करोड़ रूपये की शराब पर चलवा दिया बुलडोजर, जानिए वजह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी जिले में पुलिस ने शराब माफियाओं के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. पुलिस ने अंग्रेजी-देसी शराब की 4 हजार पेटियों पर बुलडोजर चलवा दिया है. शराब के इस विशाल जखीरे को बुलडोजर से कुचलकर जमींदोज करने की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. पुलिस ने यह कार्रवाई रामनगर थाने के अंतर्गत की है. बताया जा रहा है कि बीते तीन वर्षों में जितनी भी शराब की बोतलें जब्त की गई थीं, उन्हें पुलिस ने बुलडोजर चलवाकर नष्ट कर दिया.

रामनगर थाना अंतर्गत दुर्गा मंदिर के पास मैदान में प्रशासन ने कार्रवाई की है. दरअसल बीते 3 सालों में शराब आबकारी से जुड़े मामलों में करीब 4 हजार देसी और अंग्रेजी शराब की पेटी बरामद हुई थी. कोई शराब तस्करी करके ले जाई जा रही थी तो कोई अन्य आपराधिक मुकदमे में पकड़ी गई थी. यह सारी शराब रामनगर थाने में रखी गई थी. वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने इसका संज्ञान लिया. आबकारी अधिकारी करूनेंद्र सिंह की मदद से डीसीपी काशी जोन, एडीसीपी क्राइम दिनेश पुरी और एसीपी कोतवाली प्रवीण कुमार सिंह को शामिल करते हुए एक टीम बनाई गई.


टीम ने 7 दिनों में इस पूरी कार्रवाई का मसौदा तैयार करते हुए इसके नष्ट करने की रूपरेखा बनाई. न्यायालय से इजाजत लेकर शनिवार शाम को यह कार्रवाई की गई. इतनी बड़ी मात्रा में शराब पर बुलडोजर चलना इलाके में कौतूहल का विषय बन गया. दूर दराज इलाक़ों से सैकड़ों लोग इस कार्रवाई को देखने पहुंचे. उधर, लोगों ने तस्वीर और वीडियो के जरिए पूरा मामला वायरल कर दिया. ये शराब 37 अलग-अलग मुकदमा से जुड़ी हुई है और इसको 3 सालों से रामनगर थाने में रखा गया था. इस शराब की कीमत करीब दो करोड़ 65 लाख बताई जा रही है. शराब को बुलडोजर से नष्ट कर गड्ढे की खुदाई कर उसमें जमींदोज कर दिया गया.

'