Today Breaking News

तीन दिन खोजा रेमडेसिविर इंजेक्शन, अंतत: नहीं मिलने से चल बसीं मां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. कोरोना संक्रमण भयावहता के बीच दवाओं से लेकर खाने पीने की वस्तुओं की जमकर कालाबाजारी हो रही है। रेमडेसिविर इंजेक्शन बाजार से गायब हो गए हैं। इंजेक्शन नहीं मिलने से अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें से एक वृद्ध महिला इंजेक्शन नहीं मिलने से तीन दिनों तक तड़पती रही और बुधवार को मौत हो गई। वृद्धा जिस अस्पताल में भर्ती थी, वहां का प्रबंधन तक इंजेक्शन उपलब्ध नहीं करा सका। 

अर्दली बाजार निवासी अशोक कुमार ने बताया कि उनकी मां की तबीयत अचानक खराब हो गई। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। पांडेयपुर स्थित एक अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया। ऑक्सीजन देने के बाद डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें रेमडेसिविर इंजेक्शन देना पड़ेगा। इंजेक्शन अस्पताल में नहीं है। इस पर अशोक तीन दिनों तक शहर की हर दवा की दुकानों पर गए। समाजसेवियों से मदद मांगी। परिचितों से इंजेक्शन की व्यवस्था का आग्रह किया लेकिन हर ओर निराशा मिली। तीन दिन बाद अशोक की मां ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। 


अन्य दो मरीजों को थी इंजेक्शन की जरूरत

अस्पताल में भर्ती दो और मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत थी। इनके परिजनों ने भी इंजेक्शन के लिए हाथ-पांव मारा लेकिन इंजेक्शन नहीं मिला। हालांकि इनके मरीजों की हालात अब ठीक हैं। 


'