Today Breaking News

कोरोना से निपटने के लिए सीएम योगी की टीम-11 की जगह अब टीम-9 संभालेगी मोर्चा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (COVID-19) की तेज रफ्तार से निपटने के लिए योगी सरकार लगातार कई मोर्चों पर जुटी हुई है. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए रणनीति में बड़ा बदलाव किया है. उन्होंने उच्चस्तरीय टीम-11 का पुनर्गठन करते हुए टीम-नाइन (Team-9) बना दी है. इस नई टीम को सीएम योगी ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि आम लोगों को कीं कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए. टीम के जिम्मेदार अफसर संवेदनशीलता और तत्परता के साथ लोगों तक मदद पहुंचाएं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आम लोगों तक हर तरह की सीधे सहायता पहुंचाने के लिए टीम नाइन को पूरी जिम्मेदारी दी है. टीम नाइन में चिकित्सा शिक्षा मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में अफसरों की कमेटी बनाई गई है.


आम लोगों को तत्काल भर्ती कराने, उनको ज़रूरी दवाएं दिलाने, अस्पतालों को ऑक्सीजन दिलाने, होम आइसोलेशन में लोगों तक आवश्यकतानुसार ऑक्सीजन की उपलब्धता कराने के लिए टीम नाइन के अलग-अलग सदस्यों को जवाबदेह बनाया गया है.


सीएम भी हुए पूरी तरह स्वस्थ

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना संक्रमण से पूरी तरह उबर गए हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी कि उनकी कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. रिपोर्ट निगेटिव आने के फौरन बाद सीएम योगी फील्ड में उतरने की तैयारी कर रहे हैं. माना जा रहा है कि आज वह लखनऊ में डीआरडीओ द्वारा स्थापित किए गए अस्पताल का निरीक्षण करने अवध शिल्पग्राम पहुंचेंगे. बता दें 500 बेड के इस अस्पताल का आज से ही ट्रायल शुरू हो रहा है.

'