Today Breaking News

शिवपाल यादव और ओम प्रकाश राजभर की बंद कमरे में मुलाकात, गठबंधन की ओर बढ़े कदम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के मुखिया शिवपाल सिंह यादव और सुहेलदेव समाजवादी पार्टी सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर के बीच गुरुवार को करीब पौन घंटा बंद कमरे में चली मुलाकात को संयुक्त मोर्चा गठन की ओर एक और कदम माना जा रहा है। हालांकि दोनों नेताओं इसे शिष्टाचार भेंट बताते हुए गैर भाजपा दलों की एकजुटता की बात को दोहराया।

गत दो माह में शिवपाल सिंह यादव और ओम प्रकाश राजभर के बीच यह चौथी मुलाकात थी, जिसमें मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा के अलावा मोर्चा गठन पर विचार किया गया। सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं द्वारा एकजुटता पर प्रारंभिक सहमति जतायी है। ओम प्रकाश राजभर ने बुधवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के साथ वार्ता के बारे में शिवपाल को जानकारी दी।


उल्लेखनीय है कि बुधवार को एक दिनी दौरे पर राजधानी पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी ने भी शिवपाल सिंह यादव की खुले दिल से सराहना की थी। इससे पहले शिवपाल भी ओवैसी को कट्टरपंथी नेता मानने से इन्कार कर चुके हैैं। दोनों नेताओं द्वारा एक दूसरे के प्रति नरम रवैया दिखाने से संयुक्त मोर्चा गठन की संभावना मजबूत होती दिख रही है। इसमें ओमप्रकाश राजभर सूत्रधार की भूमिका निभाने में लगे हैैं।


बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों का विरोध करने के लिए ओम प्रकाश राजभर ने संयुक्त भागीदारी मोर्चा का गठन किया है। जनभागीदारी मोर्चे में बाबूराम कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी, राष्ट्रीय उदय पार्टी, राष्ट्रीय उपेक्षित समाज पार्टी और जनता क्रांति पार्टी समेत आठ क्षेत्रीय पार्टियां शामिल हैं। बिहार विधानसभा चुनाव में मोर्चा व ओवैसी ने मिलकर चौंकाने वाले नतीजे भी दिए हैैं। माना जा रहा है कि शिवपाल, ओवैसी, राजभर और अपना दल की कृष्णा पटेल जैसे नेता साझा मंच तैयार करते है तो सपा और बसपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैैं।

'