Today Breaking News

CoronaVirus: मास्क पर खर्च करने से बचें, गमछे से मुंह ढकने की आदत डालें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व भाजपा पदाधिकारियों से फोन पर बात कर काशी का हाल जाना। पीएम ने कहा कि मेडिकल मास्क स्वास्थ्यकर्मियों, सुरक्षाकर्मियों और सफाइकर्मियों के लिए अधिक जरूरी है। लोगों को मास्क पर पैसा खर्च न करने की सलाह देते हुए पीएम ने कहा कि बनारस में प्रचलित गमछे से ही मुंह ढंकना पर्याप्त है। हमें घर-घर में आसानी से उपलब्ध गमछे-तौलिए से मुंह ढंकने को आदत बना लेना चाहिए।

पीएम ने यहां संक्रमण की स्थिति, रोकथाम के उपायों और जरूरतदमंदों को दी जा रही मदद के संबंध में जानकारी ली।  कोरोना से छिड़ी लड़ाई के दौरान यह दूसरा मौका था कि जब प्रधानमंत्री ने काशीवासियों से सीधा संवाद किया। इसके पहले उन्होंने 25 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई लोगों से संवाद किया था।

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, रवीन्द्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, सुरेंद्र सिंह, नीलरतन पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा और महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय से फोन पर संसदीय क्षेत्र सहित आसपास के इलाकों की जानकारी ली। पीएम ने गरीबों, जरूरतमंदों को खाद्यान्न और भोजन वितरण के बारे में पूछा। उन्होंने कहा, पूरा ध्यान रखें कि कोई भी भूखा न रहे। उन्होंने हर व्यक्ति को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करवाने में पूरी ताकत लगाने को कहा। उन्होंने कहा कि इससे लोग न केवल खुद सतर्क रहेंगे बल्कि आसपास कोरोना संक्रमण की जानकारी भी दे सकेंंगे। इससे बड़ी मदद मिलेगी।

पीएम ने आग्रह किया कि हर काशीवासी अपने घर पर दो मास्क बनाकर इसे जरूरतमंदों में बांटे। जनप्रतिनिधियों और भाजपा पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया कि काशी में पार्टी कार्यकर्ता, संस्थाएं और व्यापार मंडल जिला प्रशासन से समन्वय करते हुए इस युद्ध में जुटे हुए हैं।
'