Today Breaking News

गाजीपुर: घायल पूर्व सैनिक की मौत के बाद हंगामा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर गहमर थाना क्षेत्र के चिनगी दीवान मुहल्ले में विगत रविवार की रात दो पक्षों के बीच मारपीट में घायल हुए पूर्व सैनिक की इलाज के दौरान मौत होने बाद बवाल बढ़ गया है। पूर्व सैनिक की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए एसपी कार्यालय पर धरने की चेतावनी दी।परिजनों के साथ ग्रामीणों के आने की सूचना पर पुलिस और प्रशासन चौकन्ना हो गया और एसपी कार्यालय पर पीएसी समेत सुरक्षा बल तैनात किया गया। आक्रोशित परिजनों ने नाराजगी जताते हुए एसपी से मुलाकात की और कार्रवाई की मांग की। एसपी ने हत्या का मुकदमा तरमीम कर गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

गहमर थाना क्षेत्र में रविवार को गांव के चिनगी दीवान मुहल्ले में किसी बात को लेकर दो पक्षो में जमकर मारपीट हो गई थी। जिसमें दोनों पक्षों से दर्जनों लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे। घायलों में एक पक्ष के पूर्व सैनिक रमाशंकर यादव घायल हुए थे। उनका इलाज वाराणसी के एक निजी चिकित्सालय में चल रहा था जहां सोमवार की देर शाम इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने हमला करने और जान से मारने के आरोप में 18 नामजद एवं एक दर्जन से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद रमाशंकर की मौत पर परिजनों ने आक्रोशित होकर पुलिस पर लापरवाही करने और विरोधियों को बचाने की बात कही। राजनीतिक दबाव में कार्रवाई नहीं करने की बात करते हुए एसपी कार्यालय पर शव रखकर घेराव की बात कही। जानकारी पाकर एसपी ने पीएसी और कई थानों का फोर्स रात को बुला लिया और एसपी कार्यालय छावनी बन गया। देर रात परिजन एसपी से मिलने पहुंचे तो पहले हंगामा और नारेबाजी की। एसपी ग्रामीण चंद्रप्रकाश शुक्ला के समझाने पर सब शांत हुए और फिर कुछ लोग एसपी से जाकर मिले। एसपी ने आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी और मामले में 302 धारा के तरमीम करने की बात कही। इसके बाद सभी ग्रामीण शव लेकर पोस्टमार्टम के लिए रवाना हुए।

सपा नेताओं ने भी की कार्रवाई की मांग
सपा जिलाध्यक्ष रामधारी यादव के नेतृत्व में अन्य सपा नेता और मृतक के परिजन एसपी आफिस पहुंच गये और परिजनों के पहुंचने पर नारेबाजी करने लगे। इससे पहले एसपी ओपी सिंह ओर एसपी देहात चंद्रप्रकाश शुक्ला मौके पर पहुंचे। एसपी के निर्देश पर इस मामले में धारा बदलकर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी ने एएसपीआरए चंद्रप्रकाश शुक्ला को पूरे घटनाक्रम की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। बताया कि इस मामले का एक आरोपित पकड़ लिया गया, लेकिन अभी पुलिस अधिकारी कुछ नहीं बता रहे है।

'