Today Breaking News

गाजीपुर: बजट में जनपद को कुछ न मिलने से जनता निराश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सैदपुर प्रदेश के वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत चौथे पूर्ण बजट में जनपद को निराशा हाथ लगी है। जिले को इस बजट में कुछ खास नहीं मिला है। सरकार ने हर योजनाओं व हर क्षेत्र में कुछ न कुछ किया है लेकिन गाजीपुर को एक बार फिर निराशा हाथ लगी है।

आमजन को उम्मीद थी कि इस बार गाजीपुर को कुछ न कुछ खास मिलेगा। कल कारखानों के अलावा खिलाड़ियों के लिए अतिरिक्त बड़े स्टेडियम की उम्मीद थी। चूंकि गाजीपुर में वालीबाल, हाकी, कुश्ती के खिलाड़ियों की अधिकता है। इन क्षेत्रों में जनपद के खिलाड़ियों ने राज्य ही नहीं राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल की है लेकिन इस बजट में उनके लिए कुछ नहीं है। रोजगार के लिए जनपद के युवाओं का पलायन तेजी से महानगरों की तरफ जारी है। आमजन में उम्मीद थी कि इस बजट में कोई बड़ कल-कारखाना जनपद में स्थापित होगा लेकिन कुछ नहीं मिला। 

किसान बीमा दुर्घटना योजना, आवास, पेंशन समेत अन्य योजनाओं में सरकार की पहल की लोग सराहना तो कर रहे हैं लेकिन जनपद को कुछ खास न मिलने का दर्द उन्हें आज भी सता रहा है। जनपदवासियों को कहना है कि जिले में भाजपा के तीन विधायक हैं। चुनाव के समय भाजपा से गठबंधित दल भासपा के भी दो विधायक हैं। हालांकि अब गठबंधन टूट चुका है। भाजपा से सदर विधायक संगीता बलवंत, मुहम्मदाबाद की विधायक अलका राय व जमानियां विधायक सुनीता सिंह हैं। तीनों विधायक रहने के बावजूद बजट में जनपद के लिए कुछ न मिलने से लोग निराश हैं। साथ ही विधायकों को कोष भी रहे हैं।
'