Today Breaking News

गाजीपुर: अत्यंत सराहनीय, विकासपरक एवं जन कल्याणकारी है यूपी का बजट- मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर उत्तर प्रदेश सरकार का बजट अत्यंत सराहनीय है। उ.प्र. को विरासत में मिले खराब वित्तीय हालत को जहां वित्त मंत्री ने सम्भालने का प्रयास किया है वहीं राजकोषीय घाटे को नियंत्रित करने में भी सफलता पाई है। यह बात पूर्व केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने मंगलवार को दोपहर मे भारतीय जनता पार्टी गाजीपुर के जिला कार्यालय पर उपस्थित हो उप्र सरकार के द्वारा प्रस्तुत बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही उन्होंने कहा कि बजट के आकार में जिस तरह से वृद्धि की गई है उससे उत्तर प्रदेश में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर  का तेज गति से विकास होगा। 


युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रचुर मात्रा में उपलब्ध होंगे। कृषि क्षेत्र, ग्रामीण सड़कों, चिकित्सा की आधारभूत संरचना हेतु इस बजट में प्रर्याप्त प्रावधान किया गया है। प्रदेश में स्थापित मेडिकल कालेजों के उच्चीकरण तथा प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के उन्नयन पर भी बजट में विशेष ध्यान दिया गया है। उन्होंने कहा कि समाज के कमजोर वर्गों को केन्द्र में रखते हुए उनके पोषण,आवास और पेंशन की उचित व्यवस्था की गई है। गुणवत्ता युक्त शिक्षा का उ.प्र. केन्द्र बने उसके लिए भी मुख्यमंत्री जी तथा वित्त मंत्री ने सराहनीय प्रयास किया है। 

उन्होंने कहा कि पुर्वांचल एवं बुंदेलखंड के विकास पर सरकार ने विशेष ध्यान दिया है। पर्यटन और सांस्कृतिक स्थलों के संरक्षण और संवर्धन के लिए भी वजट में विशेष प्रावधान किया गया है तथा मत्स्य पालन,दुग्ध पालन को भी यह बजट प्रोत्साहित करेगा।यह हमारी सरकार के लक्ष्य किसानों की आय दूगनी हो इसे सार्थक करेगा। सब मिलाकर नव भारत के निर्माण की दिशा में यह सकारात्मक बजट है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, जिला महामंत्री ओमप्रकाश राय, सुनील सिंह, जितेन्द्र नाथ पांडेय, अखिलेश सिंह, अच्छेलाल गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे।


'