Today Breaking News

गाजीपुर: पहले दिन पकड़े गए 20 बिहारी परीक्षार्थी, प्रवेश पत्र जब्त

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर तमाम तैयारियों और दावों के बीच मंगलवार को शुरू हुई यूपी बोर्ड परीक्षा में पहले ही दिन दो परीक्षा केंद्रों पर 20 की संख्या में बिहार के परीक्षार्थी पकड़े गए। तीन मुन्नाभाई भी हत्थे चढ़ गए। डीआइओएस डा. ओपी राय ने सभी का प्रवेश पत्र जब्त कर लिया। वहीं इन परीक्षार्थियों को पंजीकृत करने वाले दो विद्यालयों के खिलाफ मान्यता प्रत्याहरण की कार्रवाई करने की संस्तुति की गई। सीटिग प्लान ठीक न होने पर एक केंद्र व्यवस्थापक को हटा दिया गया। दो केंद्रों पर तीन मुन्ना भाई पकड़े गए। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की गई। हाईस्कूल हिदी में कुल 91 हजार 740 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें से 76 हजार 519 ने परीक्षा दी और 15 हजार 221 ने छोड़ दी। सचल दल के साथ जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों का भ्रमण करते रहे। वहीं जिला मुख्यालय पर बनाए गए मानीटरिग सेल से सभी केंद्रों की आनलाइन निगरानी की जा रही थी।

सुबह की पाली में हाईस्कूल व शाम की पाली में इंटरमीडिएट हिदी की परीक्षा हुई। सुबह की पाली में डीआइओएस परीक्षा केंद्रों का भ्रमण करते हुए सद्भावना इंटर कालेज बिरनो पहुंचे। यहां 20 परीक्षार्थी ऐसे मिले जिनकी उम्र सामान्य बच्चों से ज्यादा थी। कड़ाई से पूछताछ में पता चला कि वह बिहार के रहने वाले हैं। इस केंद्र पर गंगा दुलारी इंटर कालेज पहेतिया व शिवधारी बाल गोपाल इंटर कालेज बिरनो का सेंटर आया है। सभी बिहारी परीक्षार्थी इन्हीं दोनों विद्यालयों में पंजीकृत थे। 

डीआइओएस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सभी बिहारी परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र जब्त कर लिया। इसके बाद वह भाग खड़े हुए। वहीं गंगा दुलारी इंटर कालेज पहेतिया व शिवधारी बाल गोपाल इंटर कालेज बिरनो का मान्यता प्रत्याहरण के लिए बोर्ड को संस्तुति किया गया। इसी क्रम में जोनल मजिस्ट्रेट व कासिमाबाद एसडीएम मंशाराम वर्मा प्रभुनाथ यादव आदर्श इंटर कालेज गेहूंडी पहुंचे। यहां की सीटिग प्लान बेहद खराब मिली। उनकी रिपोर्ट पर केंद्र व्यवस्थापक रामदरस यादव को तत्काल हटा दिया गया और उनकी जगह पर नेशनल इंटर कालेज के एक शिक्षक रामदुलार राम को केंद्र व्यवस्थापक बनाया गया।

गेट पर ही पकड़ लिए गए दो मुन्ना भाई
देवकली : आदर्श इंटर कालेज सियांवा में हाईस्कूल परीक्षा में शामिल होने आए दो मुन्ना भाइयों को तलाशी के दौरान गेट पर ही पकड़ लिया गया। हालांकि पुलिस की मौजूदगी में उन्हें कान पकड़ कर उठक-बैठक कराने के बाद छोड़ दिया गया। छूटते ही दोनों वहां से खिसक लिए। इसी केंद्र पर शाम की पाली में भी तीन मुन्ना भाई तलाशी के दौरान पकड़े जाने पर भाग खड़े हुए। केंद्र व्यवस्थापक श्रीकांत सिंह ने बताया कि हमारे केंद्र में प्रवेश करते ही गेट पर सघन तलाशी की जा रही है। इसी क्रम में सुभाष इंटर कालेज घरिहा में मुन्ना भाई को परीक्षा देते हुए पकड़ लिया गया। तत्काल उसे रिस्टीकेट हुए दोनों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई।

'