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गाजीपुर: बसों में एक साथ ढूंढे नहीं मिलती तमाम यात्री सुविधाएं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सरकारी बसों में यात्रियों की सहूलियत के लिए तमाम सुविधाएं देने की व्यवस्था है, लेकिन इस पर अमल न होने से यात्री परेशान होते हैं। असुविधाओं की शिकायत करने के लिए बसों में अधिकारियों के फोन नंबर लिखे होने चाहिए। लिखित शिकायत करने के लिए शिकायत पेटिका होनी चाहिए। महिलाओं के लिए आरक्षित सीटों की जानकारी भी दी जानी चाहिए लेकिन ये सुविधाएं बसों में एक साथ ढूंढे नहीं मिलेगी।

राज्य सड़क परिवहन निगम की ओर से लोगों को यात्रा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बसों का संचालन किया जा रहा है। विभिन्न जगहों के लिए चलाई जा रही बसों में यात्रियों की सहूलियत के लिए तमाम सुविधाएं देने की व्यवस्था है। बावजूद इसके, अधिकारियों-कर्मचारियों की लापरवाही से अधिकांश बसों में सुविधाएं नदारद मिलेगी। नियमों के मुताबिक बसों में असुविधाओं की शिकायत करने के लिए जहां अधिकारियों के फोन नंबर लिखे होने चाहिए। वहीं, लिखित शिकायत करने के लिए शिकायत पेटिका होनी चाहिए। 

यही नहीं, फर्स्ट एड बॉक्स होने के साथ ही महिलाओं के लिए आरक्षित सीटों की जानकारी भी दी जानी चाहिए लेकिन बसों में ये सभी सुविधाएं एक साथ ढूंढे नहीं मिलेंगी। कई बसों में अधिकारियों के फोन नंबर लिखे तो मिल जाएंगे लेकिन शिकायत पेटिका और फर्स्ट एड बाक्स ज्यादातर में नहीं मिलेगा। फर्स्ट एड बाक्स मिला भी तो उसमें किसी यात्री की मरहम पट्टी की मामूली सुविधा भी नहीं मिलेगी। यात्री विवेक ने बताया कि सरकारी बसों में नियमों के अनुसार कोई सुविधा उपलब्ध नहीं रहती। डिपो के संचालन प्रभारी अरविंद सिंह ने बताया कि परिचालकों को मार्ग पर जाने के दौरान फर्स्ट एड किट दी जाती है। बसों में आग से बचाव के इंतजाम किए गए हैं। यात्रियों को सहूलियत प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाता है।
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