Today Breaking News

गाजीपुर: तार बदलने के कारण नियंत्रित कर चलाई गईं ट्रेनें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दिलदारनगर दानापुर मंडल के आरा से बक्सर आने वाली एक लाख 32 हजार केवी संचरन लाइन का तार बदलने के चलते रविवार को डीडीयू से आरा के बीच कॉशन पर तीन घंटे तक ट्रेनों का परिचालन हुआ। इस दौरान गहमर से लेकर जमानियां तक कई ट्रेनें खड़ी रहीं। इससे यात्रियों को भारी परेशानी हुई। वहीं पटना से वाराणसी को जाने वाली मेमो पैसेंजर ट्रेन को निरस्त कर दिया गया।

बिजली के तार को बिहिया और वरुणा के पास रेलवे लाइन को क्रास कराना था। इसके चलते तीन घंटे का ब्लाक लगा था। रेलवे ने साढ़े सात से साढ़े दस बजे तक कार्य कराने की सहमति दी थी। इसकी वजह से कुर्ला-पटना एक्सप्रेस, वाराणसी-पटना जनशताब्दी, तूफान एक्सप्रेस ,पंडित दीनदयाल पटना पैसेंजर, ओखा गुवाहाटी, दादर गोहाटी एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस, सूरत भागलपुर आनंद विहार सियालदह सहित अन्य ट्रेनों को कंट्रोल कर सभी स्टेशनों पर रोकते हुए चलाया गया। स्टेशन प्रबंधक नफीस अहमद खां ने बताया दानापुर नियंत्रण कक्ष के निर्देश पर ट्रेनों को नियंत्रित कर चलाया गया।

यात्रियों को हुई परेशानी
रेलवे ने पटना से वारणसी के बीच चलने वाली 63233 अप को निरस्त कर दिया था। इसके कारण लोकल यात्रियों को भारी परेशानी हुई। गहमर, भदौरा, उसिया, दरौली, दिलदारनगर, जमानियां और डीडीयू जाने वाले यात्री परेशान रहे। वहीं 12.48 बजे पर पटना से डीडीयू जाने वाली पैसेंजर ट्रेन भी अपने नियत समय से तीन घंटे की देरी से चल रही थी। ट्रेन 3.05 बजे बिहार के चौसा रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। एक पैसेंजर के निरस्त होने और दूसरे के विलंब से चलने के कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी।
'