Today Breaking News

गाजीपुर: हावड़ा रूट पर रेलवे के मेगा ब्लॉक में दर्जनों ट्रेनें प्रभावित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दिल्ली-मुंबई-हावड़ा रूट पर रविवार को रेलवे के मेगा ब्लॉक ने यात्रियों की दुश्वारियां बढ़ा दी। अल्ट्रासोनिक टेस्ट में पटरी में फ्रैक्चर और ज्वाइंटर बदलने के लिए तीन घंटे ट्रैक जाम रहा। रूट पर पटरी की मरम्मत को लिए गए मेगा ब्लाक से कई प्रदेशों की ट्रेनें प्रभावित हुई। बिहार से लेकर यूपी और दिल्ली तक की तीन घंटा संचालन थम गया। कई लंबे रूट पर ट्रेनें रुक रुक कर चलीं तो आसपास के स्टेशनों पर ट्रेनों की कतारें लगीं रहीं। 

मेगा ब्‍लॉक के चलते गाजीपुर होकर गुजरने वाली मेमो रविवार को निरस्त कर दी गई। वहीं रेल यात्रियों को जहां दुश्‍वारी झेलनी पड़ी वहीं दूसरी ओर पीछे से आ रही दर्जन भर से अधिक ट्रेनें भी विलंबित हो गईं। रविवार को पूर्व सूचना के अनुरूप पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के बिहार कारीसाथ और बिहिया स्टेशन के बीच पटरी की मरम्मत की गई। अप और डाउन लाइन में रेल पटरी की मरम्मत का मेमो पहले जारी किया गया लेकिन ट्रेनों की टाइमिंग नहीं बदली गई। 

काशन के चलते तीन घंटा तक बक्सर से पीडीडीयू नगर जंक्शन, दिलदारनगर तक विभिन्न ट्रेनों को आधा से एक घंटा तक विभिन्न स्टेशनों पर रोक-रोक कर चलाया गया। रविवार सुबह 9 बजे से 12 बजे तक चले मेगा ब्लॉक ने यात्रियों को छका लिया। कारीसाथ और बिहिया स्टेशन के बीच अप डाउन लाइन में रेल पटरी की मरम्मत में सैकड़ा भर से अधिक कर्मचारी और रेलपथ की इंजीनियरिंग टीम लगी रही। रूट के दिलदारनगर, भदौरा, पीडीडीयूनगर समेत आसपास के तमाम स्टेशनों और आउटर पर ट्रेनों को रोका गया।

दिल्ली, मुंबई, सूरत, गुवाहटी, राजेंद्रनगरपटना, माल्दाटाउन समेत लंबे रूट से आने वाली ट्रेनों की रफ्तार 50 किमी कर दी गई। ट्रेनें रुकने के कारण यात्री परेशान रहे। इस मेगा ब्लाक में डाउन में तूफान एक्सप्रेस, पंडित दीनदयाल पटना पैसेंजर, जनशताब्दी एक्सप्रेस, ओखा गुवाहाटी,दादर गोहाटी एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस, सूरत भागलपुर, आनंद विहार सियालदह एक्सप्रेस खड़ी रही और यातायात प्रभावित रहा। 

वहीं रूट की अन्य कई ट्रेनें भी लेट लतीफ रहीं। अप में 63233 पटना वाराणसी मेमू को निरस्त कर दिया गया। यातायात निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि मेगा ब्लाक के कारण ट्रनों को कासन के जरिये चलाया गया। यात्रियों को बहुत परेशानी हुई, लेकिन आवश्यक कार्य होने के चलते ट्रेनों को निरस्त किया गया है। उन्होंने बताया कि पटरी की मरम्मत का कार्य बहुत जरूरी था। इससे सुरक्षित रेल यात्रा आवश्यक थी।

'