Today Breaking News

गाजीपुर: पूर्व सांसद मनोज सिन्हा के निधि द्वारा किये गये अधूरे कार्यों को करायेंगे पूरा - अफजाल अंसारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी द्वारा आरईएस विभाग की समीक्षा बैठक की चर्चा जिले में जोरों पर है। इस समीक्षा बैठक में सांसद अफजाल अंसारी ने यह निर्णय लिया कि पूर्व सांसद मनोज सिन्‍हा के निधि द्वारा जो विकास कार्य धन अभाव में अधूरा पड़ा है उसे वह सांसद निधि देकर पूरा करायेंगे। समीक्षा बैठक के संदर्भ में सांसद अफजाल अंसारी ने गाजीपुर न्यूज़ टीम को बताया कि पूर्व सांसद द्वारा अपने सांसद निधि का अधिकांश धनराशि कार्यदायी संस्‍था आरईएस को दी गयी थी। 

जिसमे कुछ योजनाएं धन अभाव के चलते अधूरी पड़ी हैं। उसे जिले के विकास हित में हमने अपने सांसद निधि से पूरा कराने का निर्णय लिया है। उन्‍होने बताया कि 2004 से लेकर 2019 तक आरईएस विभाग ने जिले में 159 सड़के बनायी हैं। चूकिं शासन सड़कों के मरम्‍मत के नाम पर आरईएस को कोई बजट नही देता है इसलिए जिले में अधिकांश सड़कें जर्जर हो गयी हैं। इन सड़कों को दुरुस्‍त करने के लिए क्षतिग्रस्‍त सड़कों को आरईएस से जिला पंचायत में स्‍थानांतरण करने की योजना बनी है। 

जिसके पहले चरण में 2009 से लेकर 2014 तक आरईएस द्वारा बनायी गयी सड़कों का जिला पंचायत और आरईएस के इंजीनियर 18 अक्‍टूबर से लेकर 25 अक्‍टूबर तक निरीक्षण करेंगे। 26 अक्‍टूबर की बैठक में निरीक्षण की रिपोर्ट प्रस्‍तुत करेंगे। इस बैठक में पीडब्‍ल्‍यूडी के अधिकारी मौजूद रहेंगे। मंशा यह है कि बड़ी सड़कों को पीडब्‍ल्‍यूडी को मरम्‍मत के लिए स्‍थानांरित किया जाये।

'