गाजीपुर: यूबीआई में 15 दिनों से कामकाज ठप, ग्राहकों का हंगामा
गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर केबल कटने से यूबीआई मुख्य शाखा पर सोमवार को उपभोक्ताओं ने जमकर हंगामा किया। पंद्रह दिनों से लेन देन का काम ठप होने से उपभोक्ता काफी नाराज दिखे। शाखा प्रबंधक ने ग्राहकों का तेवर तल्ख देख स्थानीय पुलिस को बुलाया। एसओ ने मौके पर पहुंचकर बैंक अधिकारियों से वार्ता के क्रम में जल्द ही समस्या का निस्तारण कराने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। यूबीआई मुख्य शाखा में पिछले एक पखवारे से लेन देन का काम लगभग ठप है। कारण है कि अराजक तत्वों ने बौरवां गांव के पास बीएसएनएल की केबिल फूंक दिया है। इसके चलते नेटवर्क गायब है।
चूंकि कोर बैंकिंग सेवा के तहत सारा काम प्रभावित है। बैंक के पास अपना खुद का भी सिस्टम है, लेकिन बैंक भवन निर्माण के चलते इसे हटाया गया है। अब जबकि निर्माण कार्य पूरा हो चुका है फिर भी उस सिस्टम को लगाने में बरती जा रही लापरवाही के कारण समस्या दिन-प्रतिदिन गहरी होती जा रही है। विगत दिनों की भांति सोमवार को बैंक पहुंचे उपभोक्ताओं को कर्मचारियों ने नेटवर्क फेल होने का हवाला देते हुए जब बैरंग घर वापस लौटने को बोला तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया।
बैंक कर्मियों और उपभोक्ताओं के बीच हो-हुज्जत होने लगी। सूचना पाकर एसओ रविन्द्र भूषण मौर्य हमराहियों संग मौके पर पहुंचे। बैंक अधिकारियों से की गई वार्ता के क्रम में उन्होंने दो-तीन दिन के अंदर समस्या निस्तारण की बात कहते हुए मामला शांत कराया। शाखा प्रबंधक मनोज कुमार ने बताया कि नेटवर्क फेल होने की स्थिति में रेलवे शाखा से आवश्यक कार्य कराया जा रहा है। उच्चाधिकारियों को भी समस्या से अवगत कराया जा चुका है। जल्द ही दूर कर लिया जायेगा।